• Market Watch : सैमसंग ने भारतीय बाज़ार में उतारा हाई-फाई फीचर वाला नया मोबाइल

    Market-Watch-Samsung Launches New Mobile

    एएबी समाचार, व्यापार संवाददाता भारत के मोबाइल फ़ोन के बाज़ार में सैमसंग एक और नया फ़ोन उतार दिया है । हालाँकि फ़ोन इस फ़ोन की कई और अवतार पहले आ चुके हैं और मोबाइल बाज़ार में काफी धूम मचा चुके हैं । नया फ़ोन सैमसंग कम्पनी के फ़ोन की दीवानों के चहेते स्मार्ट फ़ोन गैलेक्सी -ए 51 का ही नया अवतार है  

    मोबाइल बाज़ार में हलचल पैदा करने में माहिर सैमसंग के स्मार्ट फ़ोन गैलेक्सी -ए 51 की खूबियों में 8 जीबी रैम/128 जीबी इंटरनल स्टोरेज शामिल है । यह मॉडल तीन आकर्षक रंगों पेश किया गया है । प्रिज्म क्रश के काले,सफ़ेद व नीले रंगों बाज़ार में  तरंग पैदा करने वाले इस मोबाइल की कीमत 25 से 30 हजार रूपए के बीच  है । जो मोबाइल ब्रांड को पसंद करने वालों के लिए काफी वाजिब बतायी जा रही है ।
    https://amzn.to/3cdO1Ih
     "गैलेक्सी ए-51 फ़ोन के सिलसिले में कम्पनी ने मीडिया को जारी बयान में बताया कि इस फ़ोन को भारत के मोबाइल बाज़ार में उतारने से पहले यहाँ के ग्राहकों पर शोध किया गया इसलिए फ़ोन का यह डिजाइन ग्राहकों को स्मार्ट और व्यवस्थित जीवन जीने में मदद करेगा।"

     यह भी पढ़ें : लॉक डाउन से प्रदर्शन के लिए अटकी फिल्मों ने थामा डिजिटल मंच का दामन

    गैलेक्सी ए-51 में चार रियर कैमरे हैं, जिनमें मुख्य कैमरा 48 मेगापिक्सल का  है। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड क्षमता के साथ 'नाइट मोड' में  होगा। तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस होगा, जिससे 'क्लोजअप' शॉट लिया जा सकता है और चौथा लेंस 5 मेगापिक्सल डेफ्थ है, जो 'लाइव फोकस' मोड़ शॉट के लिए है।

    गैलेक्सी ए-51 एक 10 एनएम एक्सीनस 9611 चिपसेट द्वारा संचालित है जो बेहतर फ्रेम दर और स्थायित्व के साथ-साथ बैटरी की कम खपत करेगा । इसमें कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI-Artificial Intelligence)  गेम बूस्टर भी मदद करेगा।

     यह भी पढ़ें : सागर में चालित कोरोना जांच वाहन पहुंचेगा मरीजों के द्वार

    कंपनी के अनुसार, गैलेक्सी ए-51 की बैटरी लंबे समय तक चलेगी, इससे ग्राहक 19 घंटे तक वीडियो गेम खेल सकते हैं। स्मार्टफोन में 4000 एमएच की बैटरी है, जो 15 वाट से तेज़ी  से  ऊर्जित (Charge)करती है।