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Ola Electric, E-Scooter

 AAB NEWS- मध्य प्रदेश के सागर शहर में एक अजीब वाकया देखने को मिल रहा है। यहाँ ola कंपनी की E-Scooter खरीदने की बाद एक वाहन मालिक, कंपनी से तकनीकी मदद नहीं मिलने से इतना ज्यादा परेशान हो गया की वह, अपनी E-Scooter के आगे व् पीछे पोस्टर लगा के घूमने लगा है जिस पर लाल रंग में  बड़े बड़े अक्षरों में लिखा है-"ले मत लेना"

 
यह घटना यह सोचने को मजबूर कर देती है कि जहां एक ओर सरकारें नागरिकों को पेट्रोल-डीजल ईंधन से चलने वाले वाहनों की जगह इलेक्ट्रिक वाहनों चुनने के लिए बढ़ावा दे रहीं हैं, उनकी खरीद पर अनुदान भी दे रही है। वहीं दूसरी ओर E-वाहन खरीद चुके लोग इलेक्ट्रिक वाहनों  की तकनिकी खामियों को दूर करने व  विक्रय बाद की सेवाओं देने में कंपनियों की ढील-ढाल से परेशान होकर अभी भी इलेक्ट्रिक वाहनों पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर पा रहे हैं
 
जानकारी के मुताबिक सागर शहर के सिविल लाइन निवासी समीर मिश्र ने करीब छः माह पहले ola कम्पनी की एस १ pro मॉडल की इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदी । उस समय इस स्कूटर की कीमत करीब एक लाख 60 हज़ार रूपए थी। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर शुरुआत में तो मिश्र जी काफी खुश रहे, लेकिन उनकी यह ख़ुशी ज्यादा दिन तक बरकरार नहीं रह सकी ।
 
ई -स्कूटर के मालिक के मुताबिक़  कुछ समय बाद ही उनकी स्कूटर की बॉडी से  खडखडाहट की आवाज आने लगी । उन्हें ऐसा लगने लगा कि जैसे गाड़ी अन्दर से खोखली हो। बात यहीं नहीं रुकी कुछ समय बाद उनकी स्कूटर के अगले पहिये का शॉक-अप खराब हो गया। कम्पनी से शिकायत की तो शॉक अप तो बदलकर आ गया लेकिन उसे के बदलवाने  की समस्या बनी रही क्योंकि शहर में कंपनी का कोई सेवा केंद्र  नहीं है और न ही वह कोई तकनीक मदद उपलब्ध करा पाई
 ola E-scooter के मालिक के मुताबिक कम्पनी ने स्कूटर के बेचने के समय ही ग्राहकों से after sales service के नाम पर 20 हज़ार से ज्यादा रूपए वसूल लिए थे लेकिन अब वह  यही सेवा दे नहीं पा रही है जिससे  ग्राहक परेशान हो रहे  हैं।
 इसके बाद कम्पनी की घटिया After Sales Services से परेशान ग्राहकों ने कंपनी के एप पर शिकायत कर सेवा के नाम पर ली गयी राशि वापस करने की मांग  रखी तो कंपनी ने कहा की सेवा नहीं मिलने के हालात में एप पर शिकायत करने की बाद एक पखवाड़े के अन्दर राशि वापस कर दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ
 
 
 
 
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